आजमगढ। आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के बिलरियागंज में स्थित बघेला के मैदान में आयोजित जनसभा में सपा व इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने पहुचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। महंगाई, बेरोजगारी, जी-20, पेपर लीक से लेकर बीजेपी के चार सौ पार के नारे पर घेरते हुए दावा किया चार जून को जनता इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी। पीएम मोदी के द्वारा शहजादे कहे जाने पर तंज कसते हुए कहा कि दोनों शहजादे मिलकर इतनी शह देगें और जनता मात देगी कि इनता पता नहीं लगेगा।

आजमगढ़ की जनता रिकार्ड मतो से जीतेएगी

समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2024 का जो यह चुनाव होने जा रहा है आजमगढ़ के लोग न केवल जीताने जा रहे है बल्कि इस बार जो यहां की जनता ने मन बनाया है कि यहां से रिकार्ड मतों से समाजवादी पार्टी जीतकर जायेगी।

चार सौ पार नहीं चार सौ हार

 भाजपा का बिना नाम लिए अखिलेश यादव ने कहा कि  इधर न जाने क्या हो जाता है दूसरे लोगों को आजमगढ़ का नाम लेते ही उन्हे परेशानी हो जाती । और इतनी परेशानी हो रही है कि आजकल उनके भाषणों की भाषा बदल गई जो हमे और आपको चार सौ पार का नारा देकर डरा रहे थे वो अंदर ही अन्दर सोच रहे है कि अब तो जनता ने नारा ही बदल दिया। इस बार चार सौ पार नही चार सौ हार होने जा रही है। चार सौ पार का मतलब यही हुआ कि 543 के बाद जितनी सीटें है वही एनडीए जीतने जा रही है। तो केवल ये 143 सीटें बनती है। लेकिन जिस तरह से वोट पड़ा है पहले चरण से आने वाले समय जब चार जून का परिणाम आयेगा तो आप देख लेना जो चार सौ पार का नारा दे रहे थे वे 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी।
जो लोग बिल्कुल उचाई पर पहुच गए थे उनका काउंट डाउन शुरू हो गया है। वो नीचे जा रहे ।

सतवें चरण में सातवें आसमान पर पहुंचेगा जनता का गुस्सा

इतना गिरते जा रहे है कि हो सकता है न जाने कहां पहुच जाय। और जो ये दो चरण आखिरी बचे है। अभी तक जो जनता का गुस्सा नजर आया है ये गुस्सा हर चरण में बढ़ता जा रहा है और जब सातवें चरण मेंपहुचेगा चुनाव तो जनता  का गुस्सा इनके खिलाफ सातवें आसमान पर पहुंच जायेगा।

बड़े-बडे उद्योगपतियों की तरह किसानों का कर्ज होगा माफ

अखिलेश यादव ने कहा कि ये लोग बड़ी-बड़ी बाते करते थे आज किसी भी किसान की आमदनी नहीं बढ़ी है। आज महंगाई बढ़ गई जिससे के किसान, गरीबों को मुश्किल में डाल दिया। इन्होने बड़े-बडे पूजीपतियों का कर्जा माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।  इंडिया गठबंधन ने तय किया कि जिस तरह बड़े-बडे उद्योगपतियों, कारोबारियों का कर्ज माफ हुआ है उसी तरह से आने वाले समय चार जून को जब हमारी सरकार बनेगी तो किसानों का भी कर्ज माफ होगा।  अखिलेष यादव ने कहा कि इन्होने 26 लाख करोड़ बडे-बडे उद्योगपतियों का कर्ज दस सालों में माफ किया है। लेकिन उसके दस प्रतिशत भी किसानों का कर्ज माफ नहीं  किया। इसलिए सपा और इंडिया गठबंधन ये फैसला लेकर चला है कि न केवल कर्ज माफ हो बल्कि किसानों के लिए जो कानूनी लड़ाई थी एमएसपी और उनकी फसल को उचित कीमत दिलाई जायेगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे नौजवान पिछले दस सालों से मेहनत कर रहे है लेकिन  उनको सम्मानजनक नौकरी और रोजगार नहीं दे पा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि हर परीक्षा का पेपर लीक हो गया। अब तक करीब दस परीक्षाओं के पेपर लीक हुए। ये परीक्षा के पेपर लीक नहीं नहीं बल्कि जानबूझकर पेपर लीक कराया गया।

भाजपा ने लोगों को धोखा देने के लिए निवेश का किया आयोजन

बीजेपी के लोगों ने धोखा देने के लिए निवेश का आयोजन किया। आज कोई भी निवेश जमीन पर नहीं उतरा। आजमगढ़ में एक भी कल कारखाना नहीं लगा। केवल झूठा निवेश का आंकडा दिखाने का काम किया। अभी तक तीस लाख नौकरियां खाली है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही तीस लाख नौकरियों को खोलने का काम शुरू किया जायेगा और अपने नौजवानों का आरक्षण का पालन करके उनके मन में बदलाव लाने का काम होगा। न केवल तीस लाख नौकरिया बल्कि अग्निवीर की व्यवस्था कभी भी लागू नहीं होगी। इंडिया गठबंधन की सरकार की बनी तो अग्निवीर की व्यवस्था को खत्म कर जो पहले वाली थी उसे लागू किया जायेगा।

जो जुमला लेकर आए थे वही गारंटी लेकर आए है

अखिलेश यादव ने कहाकि दस सालों में इनके एक भी वादे सही नहीं निकले । जो जुमला लेकर आए थे वही गारंटी लेकर आए है। और गारंटी में कुछ मिलना नहीं है किसी को । जब इनके पहले घोषणा पत्र में कुछ लागू नहीं हो पाया तो बताओं गारंटी में क्या लागू हो जायेगा।  गारंटी जो लेकर आए है वह सब झूठी गारंटी है। अखिलेष यादव ने कहाकि समय-समय पर भाजपा न केवल साजिश करके बल्कि झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का काम किया। इनका एक-एक फैसला जनता के खिलाफ लिया गया है।

सपा और इंडिया गठबंधन प्रदेश में जीत रहा 80 सीटें

अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ का चुनाव अलग तरह का चुनाव है जिसे पूरा देश देख रहा है। अब तक के चुनाव में भाजपा काफी पीछे छूट गई है। अब केवल 27 सीटों पर  चुनाव बचा है। अभी तक हम कहते थे कि सपा और इंडिया गंठबंधन एक सीट छोड़कर सब सीटें जीतेगी लकिन अब जैसा पता लग रहा है कि हो सकता है कि जिस तरह जनता का मूड है उससे 80 की 80 सीटे भाजपा हार जाय। जब हम समीकरण देखते है या हिसाब लगाते है तो हमारी कोई सीटे पीछे नहीं है। आजमगढ़ व लालगंज, मऊ, अंबेडकर नगर संत कबीर नगर कोई सीट पीछे नहीं है। इस बार लगता है पूर्वांचल की जनता भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने का काम करेगी।

शहजादे ऐसी शह  और जनता ऐसी मात देगी की इनका पता नहीं लगेगा

अखिलेश यादव ने पीएम का नाम लिए बिना कहा कि ये लोग जो कहते है कि शहजादे-शहजादे। कांग्रेस पार्टी और हम लोगों को मिलाकर कह रहे है शहजादें इस बार देखना कि  दोनों मिलकर शहजादे ऐसी शह देगें और जनता ऐसी मात देगी की इनका पता नहीं लगेगा। जो लोग जी 20 लेकर घूम रहे थे, उस पार्टी में केवल दो लोगों की चलती है बाकी सब जीरो है। और हमारे जो लखनऊ वाले है। इधर सुनने में आया है इनकी भी भाषा बदल गई है ये समय-समय पर बुलडोजर लेकर चलते थे, इन्हे पता ही नहीं है कि लीकेज कहां पर है इस बार। जिसके कारण सब पेपर लेकर हो रहे है इस बार।