गाज़ीपुर । गाज़ीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित मुख्तार घर के बाहर सुबह से समर्थकों की भीड़ लगी है। परिवार और रिश्तेदार के लोग आना शुरू हो गए हैं। पूरे शहर की दुकानें और कॉम्प्लेक्स बंद हैं। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी है। मुख्तार के घर से कब्रिस्तान तक फोर्स तैनात हैं।

मुख्तार के घर के बाहर जुटी भीड़

मुख्तार को उसके घर से 400 मीटर दूर काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यहीं पर मुख्तार के मां-पिता की कब्र हैं। उनके बगल में ही मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। शाम तक मुख्तार का शव यहां पहुंच सकता है।

काली बाग कब्रिस्तान

वाराणसी रेंज के आईजी भी गाजीपुर पहुंच गए हैं। मुख्तार के परिवार के लोग सुबह से अंदर ही हैं। दोपहर में मुख्तार के बड़े भाई सिगबतुल्लाह अंसारी नमाज के लिए घर से बाहर निकले। उन्होंने ज्यादा किसी से बात नहीं की।

वाराणसी रेंज के डीआईजी प्रेम प्रकाश

गाजीपुर के मोहम्मादाबाद में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी ने फ्लैग मार्च किया है। इस दौरान बाजार और दुकानें बंद रहीं और सड़क पर भी कम ही लोग दिखाई दिए।

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी सुबह से घर में ही थे। दोपहर में वह घर से बाहर नमाज पढ़ने के लिए निकले। हालांकि, उन्होंने ज्यादा लोगों से बात नहीं की। सिबगतुल्लाह के बेटे मन्नू अंसारी मोहम्मदाबाद विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं।

जुमे की नमाज पढ़ने जाते मुख्तार के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी

गुरुवार रात को मुख्तार के घर के हजारों की संख्या में समर्थक पहुंच गए थे। इस दौरान सिबगतुल्लाह अंसारी ने लोगों को वापस घर जाने के लिए कहा था।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे गाजीपुर में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। कासिमाबाद तहसील की बहादुरगंज नगर पंचायत में एसडीएम, तहसीलदार सहित पुलिस फोर्स ने पैदल मार्च किया। प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए है।

गाज़ीपुर में गालियों गश्त करते अधिकारी

वाराणसी रेंज के डीआईजी प्रेम प्रकाश शुक्रवार सुबह गाजीपुर के मोहम्मदाबाद पहुंचे। डीएम और एसपी भी वहां मौजूद थे। डीआईजी ने सुरक्षा व्यवस्था और मौजूदा हालात को लेकर अफसरों से बात की। मुख्तार के घर के बाहर 20 थानों की फोर्स के साथ पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं।

मुख्तार अंसारी की कब्र खोदने का काम किया जा रहा है। माना जा रहा है कि शाम 7 या 8 बजे तक उनका शव गाजीपुर पहुंच जाएगा।

गाज़ीपुर में रूट मार्च करते पैरामिलिट्री फोर्स के जवान

गाजीपुर में विधायक मन्नू अंसारी के साथ गाजीपुर की डीएम और एसपी। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लगी है और लोगों से अपील है कि भीड़ न लगाएं। जिसे परिवार से मिलना है, वे मिलकर निकलते रहें।

मुख्तार का घर पंहुचे आला अधिकारी