आजमगढ़ । जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कस्बे के पुरानी बाजार में 11 मार्च से लापता हुए किशोर के शव की शिनाख्त के बाद शनिवार को परिजनों संग कस्बे के लोगों ने कस्बे के चौक पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे से जाम लगा हुआ है। परिजनों ने किशोर के हत्या की आशंका जताई है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

 

क्या है मामला
कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कस्बे के पुरानी बाजार निवासी संजू 15 वर्ष पुत्र स्वर्गीय सुरेश 11मार्च को दोपहर में अपनी मां प्रमिला देवी से यह कहकर निकला कि मुहल्ले में कबाड़ा बेचने व खरीदने वाले के लड़के के साथ बसखारी जा रहा है। लेकिन जब देर रात तक वह नहीं आया तो उसी मां कबाड़ वाले के पास पहुंची और पूछा तो कबाड़ वाले ने कहा कि हमें नहीं मालूम। इसके बाद परिजनों ने अपने स्तर से खोजबीन किया लेकिन जब कुछ भी पता नहीं चला तो कप्तानगंज थाना में संजू की मां ने 14 मार्च को थाने में गुमशुदगी की रिर्पोट दर्ज कराई।

कैसे हुई किशोर के शव की पहचान

जब संजू की मां ने थाना में गुमशदगी रिपोर्ट दर्ज कराई तो एसआई ने उन्हे बुलाकर एक फोटो को दिखाया। जिसके बाद मृतक किशोर की मां पहने गए कपड़े के आधार पर अपने पुत्र संजू के रूप में पहचान की। जिसके बाद कप्तानगंज थाने से परिजनों को अंबेडकर नगर जिले के बसखारी थाने पर भेजा गया।

 

 

कहां  मिला था संजू का शव

जानकारी के अनुसार संजू का शव अंबेडकर नगर के जिले के बसखारी थाना क्षेत्र के दुर्गीपुर गांव में एक गेंहू के खेत में मंगलवार की शाम को मिला था। स्थानीय लोगों के अनुसार किशोर के सिर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने शव को कस्बे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

 

आखिर क्यों आक्रोशित हुए लोग

बताया जा रहा है कि शनिवार को परिजन के साथ कब्जे के लोग शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए अंबेडकर नगर पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक कस्बे से दो आटो में सवार लोग सुबह कप्तानगंज थाने पर पहुंचे थे और कार्रवाई की मांग की। पुलिस से यही पर चूक हो गई। बताया जा रहा है थाने पर मौजूद एसआई ने मामले की गंभीरता को नहीं समझ पाए और डांट फटकार लगा दिए। जिसके बाद परिजन घर पहुुंचे और जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को हुई लोग आक्रोशित हो गए।

 

डैमेज कंट्रोल करने में जुटी रही पुलिस

 

स्थानीय पुलिस ने मामले को संभालने के लिए घर पर डेरा डाल दिया। समझाने की कवायद शुरू की लेकिन मामला पुलिस के हाथ से निकल गया और आक्रोशित परिजन व कस्बें के लोग जब घर से बाजार के लिए जाम लगाने के लिए निकले तो पुलिस ने जगह-जगह रोकने व समझाने की कोशिश की लेकिन बड़ी संख्या में महिलाएं पुलिस की एक नहीं सुनी और सीधे मुख्य चौक पर पहुंची और जाम लगा दिया।

करीब दोपहर दो बजे महिलाएं व पुरूष चौक पर जाम लगा दिया। जिससे वाहनो की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने आने वाले वाहनों को दूसरे रूट पर डायवर्ट किया और बाइपास से कस्बे में आने वाले वाहनों पर रोक लगा दी।

 

सीओ ने भी समझाने की कोशिश

पुलिस ने परिजनों को व लोगों को समझाया तो परिजन जाम स्थल से उठे लेकिन कुछ ही देर बाद फिर चौक पर पहुुंचकर जाम लगा दिया। जानकारी होने पर सीओ बुढ़नपुर मौके पर पहुंचे और परिजनों व कस्बे लोगों को समझाने की लाख कोशिश की लेकिन लोग मानने के लिए तैयार नहीं हुए।

पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया

पुलिस ने इस घटना में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।