आजमगढ़। जिले के मुबारकपुर विधानसभा से सपा विधायक अखिलेश यादव के सामने कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे पर प्राथमिक जांच में वीडियों को एडीटेड पाया गया है। वही पूछताछ के बाद जांच नारा लगा रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य को पुलिस ने छोड़ दिया। वही पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने एक व्यक्ति पर उनके वीडियों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की तो वही सपा विधायक अखिलेश यादव ने मांग किया कि जिन्होने भी माहौल को खराब करने की कोशिश की उनके खिलाफ कार्रवाई की जाय।
सपा के विधायक अखिलेश यादव और नारा लगा रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र यादव ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि उन्होने नारा ‘साइकिल निशान जिन्दाबाद‘ लेकिन उनके वीडियों से साइकिल निशान को हटाकर पाकिस्तान जिंदाबाद कर दिया गया। उन्होने आरोप लगाया कि उनके वीडियो को बंशु यादव निवासी सुराई, टंडिया द्वारा एडिट कर ‘सायकिल निशान’ की जगह ‘पाकिस्तान’ जोड़ कर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। उन्होने कहा कि जब उनको इसकी जानकारी हुई तो खुद मुबारकपुर थाने गए और अपना पक्ष रखने के साथ ही थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र यादव

वही विधायक अखिलेश यादव ने कहा कि सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव का प्रचार करते हुए ढकवा गांव में पहुचे। प्रचार के दौरान नारेबाजी हो रही थी लेकिन उसमे पार्टी के लिए साईकिल निशान जिंदाबाद का नारा लगाया जा रहा था। कुछ लोग उस वीडियो को रिकार्ड भी कर रहे थे लेकिन किसी ने उस वीडियो को गलत ढंग से प्रचारित किया। मैंने तुरंत पूर्व महाप्रधान वीरेंद्र यादव को थाने पर भेजा और वे गए साईबर सेल के लोगो ने जांच पड़ताल व पूछताछ के बाद रात 9 बजे वीरेंद्र यादव को छोड़ दिया। विधायक अखिलेश यादव ने मांग किया कि जिन्होंने ने भी माहौल खराब करने की कोशिश किया है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाई की जाय।