आज़मगढ़। 10 मार्च को लोकार्पण होने के साथ ही 11 मार्च से मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू हो गई। करीब एक माह हो गए लेकिन किसी भी दिन 19 सीटर विमान यहां से फुल होकर लखनऊ के लिए उड़ान नहीं भरा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने मंदुरी हवाई पट्टी का विस्तार कर इसे हवाई अड्डा बनाया।

लंबे इंतजार के बाद दस मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका लोकार्पण किया। इसके बाद यहां से उड़ान सेवा शुरू हुई।

मंदुरी एयरपोर्ट पर फ्लाई बिग विमान कंपनी के स्टेशन इंचार्ज विक्रम ने यात्रियों की कमी के कारणों के बारे में अनभिज्ञता जताई। कंपनी की ओर से आजमगढ़ से लखनऊ का किराया 3000 रुपये से अधिक रखा गया है।

इस संबंध में एयरपोर्ट डायरेक्टर मुकेश यादव ने कहा कि कभी छह तो कभी 10 यात्रियों के ही यात्रा करने का सिलसिला शुरू से ही जारी है। ऐसा क्यों हो रहा है। इस बारे में कुछ नहीं बता सकते हैं।

बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरपोर्ट के तोहफे के बाद 11 मार्च से आजमगढ़ से लखनऊ और लखनऊ से आजमगढ़ की उड़ान शुरू हो गई। फ्लाई बिग एयरलाइंस बीडीके ग्रुप की ही सहयोगी संस्था है। सोमवार को फ्लाई बिग कंपनी की 19 सीटर की पहली फ्लाइट लखनऊ से क्रू मेंबर को लेकर मंदुरी एयरपोर्ट पर आई।

उड़ान शुरू होने के बाद क्या बोले थे संसद निरहुआ

सिर्फ यह झांकी है। अभी दिल्ली, मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है। उक्त बातें आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सोमवार को मंदुरी एयरपोर्ट पर कही। वह पहली उड़ान में सफर करने वाले यात्रियों को बधाई दी। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सभी यात्रियों को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि छोटे-छोटे शहरों को बड़े शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ जाए और उनके बजट में ही उन्हें हवाई यात्रा करने को मिले। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके विस्तारीकरण के लिए कहा है। कहा कि आने वाले दिनों में इसे अंतरराष्ट्रीय अड्डा बनवाकर यहां से मुंबई, दिल्ली और दुबई की फ्लाइट की शुरुआत हो उसकी प्राथमिकता रहेगी। सांसद ने कहा कि पहले यह एयरपोर्ट सिर्फ नेता के लिए बना था, अब जनता के लिए प्रधानमंत्री ने दिया है।