दिल्ली। भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीय के समर्थन में जनसभा करने प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के बांसवाड़ा पहुंचे। विधानसभा चुनाव परिणामों को लेकर जनता का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मैंने आपसे कहा था कि जादूगर के जादू का खेल अब नहीं चलेगा। आपने मेरी बात का मान रखा इसके लिए आप सभी का आभार।
पीएम ने कहा कि आप मेहनत कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। आप अपने रोजमर्रा के खर्च के बाद सोचते होंगे कि कमाई का कुछ पैसा बच्चों के भविष्य के लिए भी लगाएं। आपके घर में बूढ़े मां-बाप भी होंगे। उनका कोई खर्चा तो नहीं है लेकिन कोई बीमारी आ जाए तो दवाई का खर्च तो हो ही जाता है। वो उम्र भी ऐसी है कि कोई न कोई बीमारी आ ही जाती है। मैं आप सबसे कहना चाहता हूं ये जो दवाई का खर्च आप पर है न अब वो आप नहीं रहेगा। जैसे वो आपके माता-पिता है वैसे ही वो मेरे भी माता-पिता है। मैं ये वादा करता हूं कि 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों की दवाई खर्च अब आपका बेटा मोदी उठाएगा। भाजपा ने ऐलान किया है कि 70 साल के ऊपर के बुजुर्गों का खर्च अब भाजपा सरकार उठाएगी फर चाहे वो गरीब, मध्यम या उच्च वर्ग किसी भी श्रेणी का हो।

मुद्रा योजना में अब 20 लाख तक लोन

बिना गारंटी के ऋण देने वाली मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख की जा रही है। इसका फायदा भी मेरी माताओं-बहनों को होगा।

स्वयं सहायता समूहों को विशेष ट्रेनिंग का एलान

स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी बहनों के लिए आने वाले पांच साल सुख-समृद्धि के होने वाले हैं। भाजपा ने इन समूहों से जुड़ी बहनों को विशेष ट्रेनिंग का ऐलान किया है, ताकि वो भी शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन जैसे क्षेत्रों से जुड़ सकें।

तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा

माताओं-बहनों को भी मोदी की एक बड़ी गारंटी याद दिला रहा हूं। लखपति दीदी के तहत एक करोड़ लोगों की वार्षिक आए एक लाख से अधिक हो चुकी है। अब मोदी की गारंटी है कि तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा। हमार बेटियां खेलों में खूब आगे बढ़े इसके लिए भी विशेष योजनाएं बनाई जाएंगी।

पानी-गैस के बाद अब हर घर बनेगा सूर्यघर

पानी और गैस के बाद अब मोदी का मिशन हर घर सूर्यघर बनाने का है। मेरी कोशिश है आपका बिजली का बिल जीरो हो जाए। यानि सरकार घर की छत पर छोटा सा सोलर प्लांट लगाने के लिए आपकी मदद करेगी। आप अपनी जरूरतों के साथ सरकार को बिजली बेचकर कमाई भी कर सकोगे। मेरा लक्ष्य है अपने हर परिवार को मजबूत बनाना है।