लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शाहाबाद में आने से तकरीबन 18 घंटे पहले पचदेवरा थाना क्षेत्र के कौंधी गांव में तालाब के किनारे रविवार शाम एक डिब्बे में तीन हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते के पहुंचने पर पता चला कि तीनों हैंड ग्रेनेड निष्क्रिय है और काफी पुराने हैं।

पचदेवरा थाना क्षेत्र के कौंधी गांव के पास एक तालाब के किनारे स्थित बाग में कुछ बच्चे आम तोड़ने के लिए रविवार शाम गए थे। इसी दौरान बच्चों को मिट्टी में एक पुराना डिब्बा नजर आया। इस पर बच्चों ने मिट्टी से खोदकर डिब्बा निकाल लिया। डिब्बे को खोलकर देखा तो उसमें हैंड ग्रेनेड थे। कुछ ही देर में इसकी जानकारी पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और कुछ जागरूक लोगों ने इसकी जानकारी पचदेवरा के प्रभारी निरीक्षक रमेश चंद्र पांडे को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों हैंड ग्रेनेड कब्जे में ले लिए और उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद हरदोई से बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि हैंड ग्रेनेड निष्क्रिय हैं और काफी पुराने हैं। हालांकि पुलिस पूरे मामले में ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है। एसपी केसी गोस्वामी ने बताया कि काफी पुराने हैंड ग्रेनेड हैं और मिट्टी में एक डिब्बे में दबे हुए थे। स्थिति सामान्य है। कहीं कोई तनाव या चिंता की बात नहीं है।