वाराणसी। सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपनी बड़ी बेटी नुसरत अंसारी के नामांकन को लेकर संकेत दिया है कि वो भी गाजीपुर सीट से पर्चा दाखिल कर सकती हैं। इसके लिए उन्होंने पार्टी कार्यालय पर आयोजित इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी से परिचय भी कराया। 

इस दौरान पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने ने कहा कि हमारी बेटियों में बहुत हौसला है। बेटियां किसी से कम नहीं हैं, बस उन्हें अवसर मिलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम कभी भी नामांकन कर सकते हैं। 

लोगों में इतना उत्साह है कि हम इतनी भीड़ जुटा कर कोई कंट्रोवर्सी पैदा नहीं करना चाहते हैं। लड़की को पर्चा भरने के सवाल पर कहा कि हमारे डमी प्रत्याशी के रूप में हमारे भाई मुख्तार अंसारी ने भी हमारे साथ पर्चा भरा था तो डमी के रूप में कोई भी पर्चा भर सकता है।

गाजीपुर सीट पर रोचक होगा मुकाबला
लोकसभा चुनाव इस बार काफी रोचक होने जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे सियासत का तापमान बढ़ता ही जा रहा है। प्रत्याशी से लेकर राजनीतिक दलों के लोग रणनीति के तरह एक-एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं।

बेटियों ने संभाली पिता की कमान

पिछले चुनाव में पुरुषों की तुलना में हर विधानसभा क्षेत्र में अधिक वोट करने वाली महिलाओं की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण मानी जा रही है, जिसके लिए अब भाजपा-सपा जैसे दलों के प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी बेटियों को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंप दी है, जो महिला टोली बनाकर लोगों के घरों के अंदर तक दस्तक देने लगी है। वो जाति-पाती का बंधन समाप्त करने का संदेश देते हुए मंदिर, आश्रम से लेकर घर के अंदर तक जा रही हैं और अपने पिता के विजय का आशीर्वाद मांग रही हैं।

गाजीपुर लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे पार्टी प्रत्याशी व समर्थकों का जनसंपर्क तेज होता जा रहा है। पांच बार विधायक और दो बार सांसद बने सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपनी बेटी नुसरत अंसारी की भी राजनीति में एंट्री करा दी है, जो अपने पिता की जीत के लिए प्रचार करने जा रही है। 

उन्होंने बीते दिनों शिव मंदिर में जाकर जहां पूजन-अर्चन की। महिलाओं के साथ बैठकर कीर्तन भी किया। यही नहीं, वो पवहारी बाबा आश्रम में पहुंची, जहां उन्होंने दर्शन पूजन किया था। राजनीतिक गलियारे में नुसरत का पवहारी बाबा आश्रम जाना, कई मायनों में चर्चा के केंद्र में बना हुआ है। यह वही स्थान है, जहां जनवरी 2023 में गाजीपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूजा की थी।

पारसनाथ राय की बेटी वंदना राय कर रही महिलाओं के साथ प्रचार

वहीं, भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय की बेटी वंदना राय ने भी पहली बार सांसद बनने का संपना संजोए पिता के लिए चुनाव की कमान संभाल ली हैं। वो भी पार्टी के महिला मोर्चा की पदाधिकारियों के साथ प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है। बुधवार को वंदना दर्जनों महिलाओं ने महाहर धाम पहुंची और दर्शन पूजन करने के बाद मरदह दक्षिणी मंडल के ग्राम पंचायत अबिसहन में डोर टू डोर कैंपेन करते हुए जनसंपर्क किया।