लखनऊ। लखनऊ के मलिहाबाद में पत्नी को प्रेमी के साथ बिस्तर पर देख पति का खून खौल गया। पता चला एक नहीं दो युवकों से उसके अवैध संबंध थे। हवस में पगलाई पत्नी की सच्चाई खुली तो उसने खतरनाक साजिश रच दी। पति को नींद की गोलियां देकर दोनों प्रेमियों को घर बुला लिया। एक प्रेमी ने पति का पैर पकड़ा और दूसरे ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। इस दौरान पत्नी भी सामने ही खड़ी रही। वारदात के बाद दोनों प्रेमियों को भगा दिया। दो घंटे तक पति का शव पड़ा रहने के बाद सुबह करीब चार बजे महिला ने जेठ के घर पहुंच कर हत्या की जानकारी दी। घर के अंदर कारीगर की हत्या में पुलिस ने पत्नी पर ही अंदेशा जताते हुए लंबी पूछताछ की तो वह टूट गई। उसने दोनों प्रेमियों के नाम भी बता दिए। जिन्हें पुलिस ने चार घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। हवस में पत्नी द्वारा की गई इस वारदात के बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया।
डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि कुशभरी निवासी प्रदीप गौतम (32) कैटरिंग सर्विस में काम करता था। करीब दस वर्ष पूर्व प्रदीप की शादी रेखा से हुई थी। उसकी पत्नी के संबंध पड़ोसी राजू रैदास से थे। दो मई को प्रदीप ने पत्नी को राजू के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था। इसके बाद प्रदीप ने पत्नी को बुरी तरह पीटा था। रेखा और राजू के अनैतिक संबंध की बात परिवार के अन्य सदस्यों को भी पता चल गई थी। इसके बाद से रेखा परेशान थी। रेखा ने प्रदीप की हत्या की साजिश रची। रेखा का राजू रैदास के अलावा पति के दोस्त सोनू पाल से भी अवैध संबंध था। हत्या के लिए रेखा ने राजू के साथ सोनू पाल को भी साजिश में शामिल कर लिया।
राजू ने लाकर दी नींद की गोलियां

बुधवार शाम राजू रैदास ने रेखा को नींद की दो गोलियां लाकर दी थी। रेखा ने दाल में गोलियां मिलाकर पति को खिला दी थी। इससे प्रदीप गहरी नींद में सो गया था। रात करीब दो बजे रेखा ने घर का दरवाजा खोल दिया। प्लान के मुताबिक सोनू पाल और राजू रैदास घर में दाखिल हो गए। चारपाई पर लेटे प्रदीप के पैर सोनू पाल ने पकड़ लिए। राजू ने कुल्हाड़ी से गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। पति की हत्या किए जाने के वक्त रेखा वहीं मौजूद थी।

जेठ को बताया, किसी ने पति को मार दिया दो प्रेमियों से हत्या कराने के बाद रेखा सुबह करीब चार बजे जेठ राजेश के घर पहुंची। भतीजी के दरवाजा खोलने पर बताया कि प्रदीप को किसी ने मार डाला है। यह सुनकर राजेश तत्काल छोटे भाई के घर पहुंचा और पिता बलदेव को सूचना दी। परिवारवालों के पूछताछ पर रेखा विरोधाभासी बयान देने लगी।
पुलिस की पूछताछ में खुलती गईं परतें

एडीसीपी पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि परिवार वालों ने रेखा और राजू रैदास पर शक जताया था। रेखा को हिरासत में लेकर पूछताछ पर उसने राजू रैदास और सोनू पाल के नाम बताए थे। इसके बाद इंस्पेक्टर सुरेश सिंह की टीम ने दोनों को मलिहाबाद के एक बाग से दबोच लिया। राजू की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी भी बरामद हुई। राजू इसे अपने घर से लेकर आया था।

पापा… चारपाई पर पड़े थे, नींद खुलने पर देखा प्रदीप के तीन बच्चे हैं। जो हत्या के वक्त कमरे में ही थे। बड़ी बेटी ने पुलिस को बताया कि सुबह मां की चीख सुन कर उसकी नींद खुली थी। देखा तो पापा चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। घर में क्या हुआ। उसे कुछ पता ही नहीं था।