आजमगढ़ । जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की संयुक्त अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी नवरात्रि, रामनवमी, ईद एवं अंबेडकर जयंती के दृष्टिगत जिला स्तरीय शांति समिति  की बैठक की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि नवरात्रि, रामनवमी, ईद एवं अंबेडकर जयंती को उल्लासपूर्ण ढंग से मनाए जाने की तैयारी को समय से पूर्ण कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि जनपद के सभी बाजारों, कस्बों, प्रमुख चौराहों, महापुरुषों की प्रतिमाओं, मंदिरों, ईदगाह एवं मस्जिदों के आसपास अभियान चलाकर साफ-सफाई, चूना एवं ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को सभी चिकित्सालयों को सतर्क रहने एवं आकस्मिक सेवा को 24 घंटे खुले रखने तथा सभी एंबुलेंस को तय स्थानों पर खड़े रखने और पर्याप्त उपकरण, दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में आदर्श आचार्य संहिता लागू है, किसी भी धार्मिक आयोजनों को राजनीतिक न बनाएं । पुलिस अधीक्षक  अनुराग आर्य ने कहा कि खुराफाती तत्वों की तत्काल जानकारी दें, ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना हो, तत्काल पुलिस को दें, पुलिस प्रशासन 15 से 20 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान सुनिश्चित करेगा।  उन्होंने कहा कि सभी त्योहारों को परम्परागत तरीके से ही मनाएं, किसी नई परंपरा की शुरुआत ना करें। उन्होंने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है, कुछ भी करने से पहले प्रशासन से अनुमति अवश्य लिया जाए।