आजमगढ। सुभासपा के प्रदेश महासचिव रहे शशिप्रकाश सिंह सुभासपा को छोड़ने के बाद अपनी पार्टी महाराणा जनता पार्टी बनाए और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष है। सोमवार को नगर के सिधारी स्थित एक होटल सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होने ऐलान किया कि महाराणा जनता पार्टी का उद्देश्य पूर्वांचल राज्य गठित कराकर पूर्वांचल का चतुर्दिक विकास करना हैं इसलिए एमजेपी पूरे पूर्वांचल के 28 जिलों के एक दर्जन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी ।
उन्होने कहा कि कभी केंद्र व प्रदेश की राजनैतिक दिशा तय करने वाले आजमगढ़ में आज ’राजनीतिक प्राइवेट लिमिटेड दलों’ द्वारा ऐसे प्रत्याशी उतार दिए गए है जिन्हें आजमगढ़ के चौराहों का भी नाम नहीं मालूम होगा। ऐसा लगता है कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी कि नई उपलब्धि है कि उसे लोकसभा चुनाव में आजमगढ़िया प्रत्याशी उतारने में शर्म आ रही है, वहीं साइकिल के मलिकार को भाई-भतीजा के अलावा किसी और को अपने करीब बैठाना नहीं चाहते। उन्होने कहा कि आजमगढ़ की शान ठाकुर अमर सिंह दिल्ली की सरकार को गिराने से बचाते थे। केंद्र और सूबे की सरकार में कैबिनेट मंत्री तय करते थे। हम उनके ही गांव से सटे क्षेत्र से श्री श्री 108 संत उमाशंकर महाराज जी को अपने पार्टी का पूर्ण समर्थन देकर आजमगढ़ सदर सीट से उतारेंगे और आजमगढ़ को बंजर बनने से रोकने का काम करेंगे।
वही सदर के प्रत्याशी श्री श्री 108 संत उमाशंकर महाराज जी ने कहाकि महाराणा जनता पार्टी के युवाओं के भरोसे वे चुनाव लड़ेंगे और आजमगढ़ के विकास की नई कहानी लिखेंगे। उन्होंने आजमगढ़ के सम्मान में एमजेपी मैदान का नारा देते हुए कहाकि इटावा, गाजीपुर, मऊ से आए प्रत्याशियों को बैरंग वापस भेजा जायेगा।