आज़मगढ़। सोशल साइट एक्स पर हुई अवैध खनन की शिकायत पर सरायमीर पुलिस सक्रिय हो गई और बुधवार की सुबह थाना क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग गांव स्थित एक पोखरे से मिट्टी का खनन कर रहे एक जेसीबी व पांच ट्रैक्टर-ट्राली को बरामद करने के साथ ही छह लोगों को मौके से हिरासत में ले लिया।
इसके साथ ही अवैध खनन की सूचना तहसील प्रशासन व खनन विभाग को दे दिया है।

सोशल साइट एक्स पर बुधवार की सुबह एक व्यक्ति ने सुरही बुजुर्ग गांव स्थित पोखरे से चल रहे अवैध खनन की वीडियो के साथ शिकायत वायरल पोस्ट किया। पुलिस विभाग के एक्स पर भी शिकायत प्रेषित किया गया था। जिसे सरायमीर थाना पुलिस ने संज्ञान में लिया और सुबह ही फोर्स संग एसओ यादवेंद्र पांडेय मौके पर पहुंच गए।
पुलिस मौके से छह लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही एक जेसीबी व पांच ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ कर थाने ले आई। एसओ यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि अवैध खनन की सूचना उपजिलाधिकारी निजामाबाद के साथ ही खनन विभाग व राजस्व विभाग को भी दे दी गई है। एक्स पर चल रहे वीडियो व शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

हिरासत में लिए गए लोगों में जेसीबी मालिक श्यामलाल यादव निवासी गाहूखोर थाना सरायमीर, जेसीबी चालक विंद्रेश यादव निवासी अहिरीपुर थाना कोतवाली फूलपुर, ट्रैक्टर चालक राकेश यादव निवासी टंडवा राजापुर सिकरौर थाना सरायमीर, गोविंदा यादव निवासी सेमरी थाना तहबरपुर, आशीष यादव निवासी गाहूखोर थाना सरायमीर शामिल हैं।