लखनऊ। देश में ईद का त्योहार हंसी, खुशी और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं और मुलाकात कर रहे हैं। राजधानी लखनऊ में बृहस्पतिवार सुबह शहर की सभी मस्जिदों में ईद की नमाज हुई इसके बाद सभी लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी।

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मुस्लिम समाज के लोगों को बधाई देने के लिए शहर की ईदगाह मस्जिद में पहुंचे तो ठीक इसी समय वहां पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे। लोगों की नजरे दोनों नेताओं पर थीं। इस बीच अखिलेश यादव आगे बढ़े और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की ओर हाथ बढ़ाया। दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवादन किया। इस मौके पर यूपी सरकार के मंत्री दानिश अली भी मौजूद थे। अखिलेश ने उनसे भी मुलाकात की। 

बता दें कि एक दिन पहले ही अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणा पत्र जारी किया था जिस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा था कि सपा के घोषणा पत्र में माफियाराज और गुंडाराज की वापसी की बात की गई है। 

उन्होंने कहा था कि सपा का विजन और मिशन प्रदेश को लूटना है, संसाधनों पर डाका डालकर अपने परिवार का ही विकास करना है। इनका पीडीए परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी ही है। इनकी सरकार से ऊबकर ही जनता ने भाजपा को चुना है। इसके एक दिन बाद ईद के अवसर पर जब दोनों नेता आमने-सामने आए तो बिना किसी झिझक के एक-दूसरे का अभिवादन किया।