लखनऊ। प्रदेश में बीएसपी ने जौनपुर लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान को कर दिया है। पार्टी ने इस सीट से बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीएसपी ने सोमवार को उनके नाम का ऐलान किया है। बीएसपी के ऐलान के साथ ही जौनपुर में सियासी जंग की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। जौनपुर लोकसभा सीट पर इस बार चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। इस सीट पर बीएसपी ने धनंजय सिंह की पत्नी को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि दूसरी ओर सपा ने एक वक्त में मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि दूसरी ओर बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

दरअसल, धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद बार-बार उनकी पत्नी चुनाव लड़ने का संकेत दे रही थीं। लेकिन बीएसपी के ऐलान के बाद स्थिति स्पष्ट हो गई है। उन्होंने बीएसपी के ऐलान के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जय भीम जय जौनपुर’. उनके इस पोस्ट से सियासी हलचल बढ़ गई है। सूत्रों की मानें तो अब जौनपुर सीट पर सियासी जंग काफी रोचक हो गई है।

इससे पहले उन्होंने धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा था, ‘आप सभी से एक अपील। हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं लेकिन फैसला न्यायपालिका ने दिया है जिसका हमें सम्मान करना‌ चाहिए व साथ ही साथ अपने नेता श्री धनंजय जी का अनुसरण करते हुए किसी भी नेता अथवा दल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेता के व्यक्तित्व पर दुष्प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा था, ‘कभी किसी भी दल अथवा नेता के लिए ग़लत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया, कृपया आप भी संयम बनाएं, धैर्य से काम लें। आपके नेता को आपके सहानुभूति की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आप मेरी बातों पर अमल करेंगे। बता दें कि जौनपुर सीट पर छठवें चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे।