आरोपी ने अपने भतीजे के कहने पर गंजू की हत्या की

हत्या में प्रयुक्त ईट व बाइक बरामद

आजमगढ। जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कप्तानगंज पुरानी बाजार में गंजू नामक किशोर की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया कि आरोपी की पत्नी पर गलत निगाह रखने के चलते ही उसने अपने भतीजे के कहने पर गंजू की ईट के प्रहार से हत्या कर शव को अंबेडकर नगर जिले के दुर्गीपुर गांव में गेंहू के खेत में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी गुलशन गुप्ता को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त ईट व बाइक को बरामद कर लिया है।

यह था पूरा मामला

बतातें चलें कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कस्बे के पुरानी बाजार निवासी गंजू प्रजापति 14 वर्ष दस मार्च को आचानक लगापता हो गया था। जिसके संबंन्ध में उसकी मां ने थाना कप्तानगंज में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 16 मार्च को परिजनों ने अंबेडकर नगर के बसखारी थाना क्षेत्र दुर्गीपुर गांव में मिले एक लावारिश शव के कपड़े के आधार पर गंजू के रूप में की। जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन जुट गई।

विवेचना के दौरान दो अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आया

विवेचना के दौरान अभियुक्त गुलशन गुप्ता पुत्र सुरेन्द्र गुप्ता और प्रिन्स गुप्ता पुत्र लौटू गुप्ता निवासीगण कस्बा कप्तानगंज पुरानी बाजार का नाम प्रकाश में आया। 18 मार्च को प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पाल मय हमराह आरोपी गुलशन गुप्ता पुत्र सुरेन्द्र गुप्ता को प्राथमिक विद्यालय रानीपुर तिराहे से गिरफतार कर लिया।

 

 


आरोपी की पत्नी पर रखता था गलत निगाह

मृतक गन्जू आरोपी गुलशन के बगल का ही रहने वाला था। वह आरोपी के पत्नी के ऊपर गलत नियत रखता था। जिसके बाद उसने गंजू को कई बार समझाया था लेकिन वह नहीं माना। जिसके बाद उसने यह बाद अपने भतीजे प्रिंस गुप्ता को व्हाट्सअप काल करके बताया । बात सुनने के बाद प्रिंस ने ही उससे कहा कि तुम उसे किसी बहाने से कही दूर ले जाकर उसे मार दो और किसी को बताना मत जो होगा देख लिया जायेगा। जिसके बाद 11 मार्च को 11 बजे गन्जू प्रजापति ़ को गुलशन अपने घर से अपनी टीवीएस मोटर से प्लास्टिक का सामान खरीदने के बहाने अपने साथ ले जाकर पहले कौडिया बाजार में शराब खरीदा, जहां दोनों ने शराब पी। उसके बाद बसखारी की तरफ ले जाकर दुर्गीपुर गाँव के पास खेतो की तरफ जाने वाले चकरोड पर सुनसान जगह पर गेहूं की खेत में ईंट से उसके सिर व चेहरे पर मारकर उसकी हत्या कर शव को वही गेहूं के खेत में छोड़कर चुपचाप चला आया था।

 

दूसरे आरोपी को भी जल्द की जायेगा गिरफ्तारः एएसपी

एएसपी चिराग जैन ने बताया कि घटना में शामिल एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया है। जल्द ही दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।