बिहार। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पटना के पालीगंज में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार में जमीन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की घोषणा की। शाह ने कहा कि जमीन माफिया की अब खैर नहीं है, बिहार में डबल इंजन की सरकार फिर से बन गई है। भू माफिया को उलटा करके सीधा लटकाने का काम एनडीए की सरकार करेगी। इसके लिए जल्द ही एक कमिटी का गठन किया जाएगा, जो कठोर कार्रवाई करेगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिन्होंने गरीबों की भूमि कब्जाई है, उन्हें यह सरकार जेल की सलाखों के पीछे डालने का काम करेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने संबोधन में आरजेडी पर माफिया राज को बढ़ावा देने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने सिर्फ पिछड़ों और अति पिछड़ों की जमीनें हथियाने का काम किया है। शाह ने परिवारवाद पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार की भलाई के लिए काम किया। पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने वाले लालू यादव भी इसी राह पर चले। सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है। इसी तरह लालू का मकसद है कि उनके बेटे तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन जाएं।

अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर पहले ही बनना चाहिए था। लालू यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को पकड़कर राम रथ रोक दिया था। अब लालू कुछ नहीं कर सकते, बिहार की जनता हमारे साथ है। पीएम मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी कराई।