आजमगढ़। जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के दारिखा शेख अहमद गांव में सोमवार की भोर में लगभग तीन बजे गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते आग लग गई। आग लगने की घटना में जहां पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई, वहीं आग के आगोश में आने से मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई। घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के चक्कर मे एक व्यक्ति भी झुलस गया।


दरीखा शेख अहमदपुर गांव निवासी राजेंद्र चौरसिया की पत्नी गुड्डी देवी सोमवार की भोर में उठीं तो पानी गर्म करने के लिए जैसे ही गैस जलाया अचानक आग लग गई। गैस रिसाव के चलते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। गुड्डी देवी के शोर मचाने पर परिवार के लोग उठ गए और आनन- फानन घर के बाहर भाग निकले। 

इस दौरान आग बुझाने का प्रयास कर रहा पवन चौरसिया झुलस गया। चीख पुकार पर ग्रामीणों की भी नींद खुल गई। सभी मिलकर आग पर काबू पाने की कवायद में जुट गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

आग लगने की घटना में पीड़ित परिवार की दो भैंस भी जलकर मर गईं। जिस घर में घटना हुई उसमे तीन भाइयों राजेंद्र चौरसिया, राजन चौरसिया, सिविल सार्जन चौरसिया का परिवार रहता था। ईंट की दीवार पर मड़ई डाल कर सभी रहते थे। 

पीड़ितों के अनुसार पूरी गृहस्थी आग की भेंट चढ़ गई है। घर में रखा कपड़ा, जेवर, अनाज सहित लाखों का नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान पति परमात्मा चौरसिया ने आग की सूचना निजामाबाद तहसील प्रशासन व हल्का लेखपाल संतोष श्रीवास्तव को दी। सूचना पर सुबह लेखपाल ने पहुंचकर आग से हुए नुकसान का आकलन किया।