आजमगढ़। जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात महेशपुर गांव के समीप पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश को दबोच लिया गया। उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा कारतूस एवं बाइक बरामद किया है।  घायल अपराधी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महराजगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर ग्राम निवासी वंदना यादव बीते 15 मार्च को स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि वह अपने देवर रामाशीष के साथ बाइक पर बैठ कर मुड़ीलपुर मार्ग से होते हुए अपने घर जा रही थी। तभी बाइक सवार दो बदमाश रास्ते में हमें रोक लिए और देवर के साथ मारपीट करते हुए मेरे शरीर पर मौजूद सोने की चेन और लाकेट छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस विवेचना में महराजगंज कस्बे के शास्त्री नगर वार्ड निवासी मोहम्मद अजीम का नाम प्रकाश में आया।

पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी। गुरुवार की देर रात महराजगंज कस्बे में मौजूद थाना प्रभारी राजीव कुमार मिश्र को सूचना मिली कि महिला के साथ हुई लूट की घटना में वांछित बदमाश क्षेत्र के कटान बाजार से महराजगंज कस्बे की ओर आ रहा है। पुलिस सक्रिय हुई और बताए गए रास्ते पर घेरेबंदी कर बदमाश का इंतजार करने लगी। रात करीब 12 बजे उक्त बाइक सवार बदमाश का महेशपुर गांव के समीप पुलिस से सामना हुआ और उसने बाइक मोड़ कर वापस भागने की कोशिश में उसकी बाइक फिसल गई। पुलिस से घिरे बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दिया और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके बाएं पैर में गोली लगी और घायल बदमाश को पुलिस ने काबू में कर लिया। तत्काल उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घायल बदमाश की पहचान महराजगंज कस्बा निवासी मोहम्मद अजीम के रूप में की गई। उसके कब्जे से पुलिस ने.315 बोर तमंचा, एक जिंदा व एक खोखा कारतूस, लूट की घटना में प्रयुक्त बाइक एवं 700 रुपए बरामद किए गए हैं।