आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के नेता एवं आजमगढ़ सदर लोकसभा से प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव गुरूवार को आजमगढ़ जनपद पहुंचे। टिकट घोषित होने के बाद जनपद में पहली बार पहुंचे धर्मेन्द्र यादव का पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से स्वागत किया। इस दौरान मंदुरी हवाई अड्डे के समीप आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान धर्मेन्द्र यादव ने आजमगढ़ की कांतिकारी धरती को नमन करते हुए कहा कि स्थानीय नेताओं व राष्टीय अध्यक्ष को भरोसा दिलाया वे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगें। धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आजमगढ़ के विकास की एक-एक ईट पर नेताजी या अखिलेश यादव का नाम लिखा हुआ है। आजमगढ़ में भाजपा की जीत एक्सीडेंटल थी, सासंद निरहुआ स्क्रिप्ट के आधार पर राजनीति करते है।

एक-एक ईट पर नेताजी व अखिलेश का नाम

धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि आजमगढ का तरक्की, खुशहाल को जो समाजवादियों के साथ इतिहास जुड़ा हुआ है। श्रद्वेज नेता जी ने आजमगढ़ को न केवल विकास व तरक्की के रास्ते पर ले जाने की शुरूआत की थी बल्कि मैं इस बात को फक्र के साथ कह सकता हूं कि यहां विकास की एक-एक ईट पर नेताजी या अखिलेश यादव का नाम लिखा हुआ है।

भाजपा की जीत एक्सीडेंटल

धर्मेन्द्र यादव कहा कि देश व प्रदेश में कहीं भी भाजपा के लोग जीते हो लेकिन आजमगढ़ के लोगों ने बीजेपी को जीतने नहीं दिया है। एक जीत हो गई लेकिन यह एक्सीडेंटल जीत थी, इसका लोगों को अफसोस व एहसास भी है। चार जून को जब परिणाम आएगा तो लोग महसूस करेगें कि आजमगढ़ के लोगों ने किस तरह से जबाव दिया है ।

 


अस्सी हटाओ रोजगार पाओ
पुलिस भर्ती के रद्द होने के सवाल पर धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि 50 लाख नौजवानों के साथ अन्याय, अत्याचार और धोखा हुआ है। उन्होने कहा कि योगी सरकार में एक भी भर्ती पूरी नहीं हुई है। सात वर्ष की भाजपा सरकार में हमारे नौजवान ओवर एज हो गए है। उन्होने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जैसा कहा है कि अस्सी हटाओ रोजगार पाओ। अखिलेश यादव के नेतृत्व में हमारी पार्टी आईएनडीए गठबंधन की सरकार बनाएगी और एनडीए को हटायेगी और बेरोजगार नौजवानों की उम्मीदों को हम पूरा करेगें।

स्क्रिप्ट के आधार पर राजनीति करते है निरहुआ

धर्मेन्द्र यादव ने भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव को कहा कि वे कलाकार है, दूसरे क्षेत्र से राजनीति में आए है। उनके सामने जो परंपरा रहती है कि स्क्रिप्ट लिखकर उनको दी जाती है। उस स्क्रिप्ट पर वे चलते है। धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि उनको शायद अंदाजा नहीं है । उन्होने कहा कि स्वर्गीय रामबचन से लेकर अखिलेश यादव तक समाजवादी शानदार परंपरा है। हम समाजवादी लोगों ने आजमगढ़ को न तो कभी छोड़ा था, न छोड़ने वाले है। यह इस बात का एहसास उनको नहीं हो सकता है। क्योंकि वे राजनीति स्क्रिप्ट के आधार पर करते होगें। दिल व जज्बातों की राजनीति उन्होने नहीं की होगी।

आजमगढ़ में आने से पहले ही घर बन रहा

धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि बदायूं में भी घर बनाकर रहा हूं और आजमगढ़ में आने से पहले ही घर बन रहा है और उसी में रहकर इस क्षेत्र के लोगों की जो आवश्यकता होगी उसे पूरा करेगें। उन्होने यकिन दिलाया कि क्षेत्र की सेवा करेगें साथ ही आजमगढ़ के लोग केवल स्थानीय राजनीति नहीं करते बल्कि यहां के कांतिकारी लोगों के मान, सम्मान, गौरव को यहां से लेकर देश की संसद तक बढाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगें।

आजमगढ व लालगंज में एकतरफ जीतेगी सपा

धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि पीडीए के जीत व एनडीए की हार का जो फारमूला है। उसी फारमूले पर चलकर हमारे आजमगढ़ के दस विधायक जीते है। जमाली साहब की कमी थी वह भी आज पूरी हो गई, इनकी दुआएं भी हमारे साथ है। इसलिए हमे यकिन है कि न केवल आजमगढ़ बल्कि लालगंज लोकसभा की सीट पर एकतरफा समाजवादी पार्टी जीतेगी।